डिस्पेंसर के पद के लिए उम्मीदवारों की सूचना के लिए सूचना (पोस्ट कोड 734) उपर्युक्त पोस्ट के लिए लिखित परीक्षा आयोग द्वारा 05.11.2019 (शाम को सत्र) और आर / नियम के अनुसार पात्रता मानदंड का आयोजन किया जा रहा है। निम्न के अनुसार: - 1. आर एंड पी नियमों के अनुसार आवश्यक शैक्षणिक योग्यता निम्नानुसार हैं:
    - i) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / बोर्ड से विज्ञान के साथ मैट्रिकुलेट या इसके समकक्ष।
    ii) किसी मान्यताप्राप्त स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन या समकक्ष से फार्मेसी में डिप्लोमा।
    iii) फार्मेसी अधिनियम के तहत फार्मासिस्ट पंजीकृत होना चाहिए।
     २. १.१.२०१ ९ को आयु, १ to से ४५ वर्ष के बीच (अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट है, विकलांग व्यक्ति और स्वतंत्रता संग्राम के बच्चे / ग्रैंड चिल्ड्रेन हिमाचल प्रदेश।
     एचपी सरकार के प्रासंगिक नियमों / निर्देशों के प्रावधानों के अनुसार, एचपी के पूर्व सैनिकों के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में छूट भी उपलब्ध है।) सभी के लिए यह सूचित किया जाता है कि जिन उम्मीदवारों ने ऑनलाइन के माध्यम से उपरोक्त पद के लिए आवेदन किया है।
     आवेदन प्रणाली और उनके संबंधित श्रेणियों / उप श्रेणियों के लिए लागू आवेदन शुल्क का भुगतान अनंतिम रूप से लिखित परीक्षा के लिए किया गया है, जो ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के समय उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए उनके उपक्रम पर निर्भर करता है, कि उन्होंने आवेदन के लिए पूरी तरह से पात्र हैं।
     आर एंड पी नियमों के साथ-साथ विज्ञापन में वर्णित पात्रता मानदंड के अनुसार। यदि कोई उम्मीदवार (उम्मीदवार) जो पद की आवश्यक योग्यता और उम्र की अन्य पात्रता मानदंड आदि को पूरा नहीं करता है और यहां तक ​​कि रोल नंबर भी उसके पक्ष में ऑनलाइन उत्पन्न किया गया है, तो ऐसे उम्मीदवार (उम्मीदवारों) को लिखित में दिखाई देने की आवश्यकता नहीं है परीक्षण में विफल होना जो पूरी ज़िम्मेदारी उसके / उसके ऊपर होगी और उम्मीदवारी आगे की चयन प्रक्रिया के दौरान अस्वीकृति के लिए उत्तरदायी होगी.


    CLICK HERE